'मुलायम सिंह' की डिग्री निकली फर्जी!
Headline News
Loading...

Ads Area

'मुलायम सिंह' की डिग्री निकली फर्जी!

जब इनके प्रमाण पत्रों की जांच हुई तो पता चला की मुलायम सिंह की स्नातक की डिग्री फर्जी है
    फैज़ाबाद। जनपद के शिक्षा विभाग द्वारा सहायक अध्यापको को नियुक्तियों में हुए फर्जीवाड़े का मामला सामने आने के बाद अब विभागीय अधिकारियों के कान खड़े हो गए है। फैजाबाद मंडल के सभी पांचो जिलो फैजाबाद, बाराबंकी, अम्बेडकरनगर, अमेठी व सुल्तानपुर में 475 पदों पर जिन सहायक अध्यापको की नियुक्तियां की गयी थी उनमे से 81 की डिग्रियां फर्जी पायी गयीं हैं। इन नियुक्तियों में पुरुष शिक्षको की संख्या महिला शिक्षिकाओं से ज्यादा है जिन्होंने फर्जी दस्तावेज के जरिये न सिर्फ विभाग को चूना लगाया बल्कि अयोग्य होकर भी शिक्षको की नियुक्ति पाकर उन तमाम नौनिहालों के जीवन से भी खिलवाड़ करने का काम किया है जिन्हें ये शिक्षा दे रहे है।
     सवाल ये उठता है कि जिनकी शिक्षा की बुनियाद झूठ और धोखे से खड़ी हो वो भला मासूम बच्चों का भविष्य कैसे संवार सकते है। विभाग ने बाकायदा लिस्ट जारी करते हुए इन 81 शिक्षको की डिग्रियां फर्जी पाते हुए इनकी नियुक्ति को निरस्त कर दिया है और इस मामले में नियुक्ति से सम्बंधित सभी जिला विद्यालय निरीक्षको को मुकदमा दर्ज कराने के निर्देश दे दिए है। शिकाशको के नियुक्ति सम्बन्धी प्रपत्रों की जांच में उस समय लोग भौचक्के रह गए जब फर्जी अध्यापकों की सूची में यादव मुलायम सिंह पुत्र राम मूर्ति निवासी चमरहा, निगोहा जनपद जौनपुर का नाम सामने आया।
     जब इनके प्रमाण पत्रों की जांच हुई तो पता चला की मुलायम सिंह की स्नातक की डिग्री फर्जी है। जिसके बाद इनकी नियुक्ति को भी रद्द करते हुए इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के आदेश दे दिए गए है। वही नियुक्ति पाए अन्य शिक्षक शिक्षिकाओं की डिग्रियों में भी किसी की हाई स्कूल की डिग्री फर्जी, किसी की इंटर की, किसी की स्नातक की तो, किसी ने बी एड की भी फर्जी डिग्री बनवा ली और इन्ही फर्जी डिग्रियों के सहारे नौकरी हथिया ली।