ये है JNU का सबसे बड़ा देशद्रोही, देवी देवताओं की नंगी तस्वीरें लगा बोता था नफरत का बीज
Headline News
Loading...

Ads Area

ये है JNU का सबसे बड़ा देशद्रोही, देवी देवताओं की नंगी तस्वीरें लगा बोता था नफरत का बीज

     जेएनयू में देश विरोधी नारों के पीछे देश में बवाल मचा है आज छात्र नेता कन्हैया मामले की सुनवाई थी जहां सुप्रीम कोर्ट ने उसे कोई राहत नहीं दी। इस मामले का सबसे बड़ा खलनायक उमर खालिद है जो अब भी फरार है। दिल्ली पुलिस उमर खालिद की तलाश दिल्ली के बाहर भी कर रही है ।देश विरोधी नारों पर जब देश में बवाल मचा तो उमर खालिद अपने साथियों के साथ गायब हो गया. अब दिल्ली पुलिस को उसकी तलाश है. दिल्ली में जाकिर नगर के घर से लेकर महाराष्ट्र के अमरावती के तालेगांव तक में उमर खालिद की तलाश हो रही है।
      जेएनयू में 9 फरवरी के दिन जब देश विरोधी नारे लग रहे थे तो उमर खालिद छात्रों की भीड़ में था. उमर खालिद जेएनयू में स्कूल ऑफ सोशल साइंस से इतिहास में पीएचडी कर रहा है. उमर खालिद को जेएनयू के ताप्ति हॉस्टल के कमरा नंबर 168 मिला हुआ है. उमर खालिद के संगठन DSU को CPI माओवादी समर्थित छात्र संगठन माना जाता है. उमर खालिद की तलाश में दिल्ली पुलिस जगह जगह छापेमारी कर रही है, लेकिन क्या उमर खालिद का संबंध अलगाववादियों से भी है. इस सवाल पर पुलिस का कहना है कि जांच चल रही है.
     उमर खालिद और उसके संगठन DSU के बारे में दिल्ली पुलिस पहले भी सरकार और जेएनयू प्रशासन को आगाह कर चुकी है |
     दिल्ली पुलिस के मुताबिक उमर खालिद के ग्रुप ने ही कैंपस में देवी देवताओं की नंगी तस्वीरें लगाकर नफरत पैदा करने की कोशिश की थी । उमर खालिद के ग्रुप ने आतंकी अफजल गुरु की फांसी पर जेएनयू कैंपस में मातम मनाया था. 2010 में छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में सीआरपीएफ जवानों की हत्या पर इन लोगों ने जश्न मनाया था।
     दिल्ली पुलिस ने पिछले साल गृह मंत्रालय को भी एक रिपोर्ट भेजी थी. लेकिन बावजूद इसके न तो उमर खालिद के खिलाफ कोई कार्रवाई हुई और न ही उसके संगठन DSU की गतिविधियों पर कोई पाबंदी लगाई गई. और अब जेएनयू में जिस कार्यक्रम में देश विरोधी नारे लगे उसका नेतृत्व करने वाला उमर खालिद पुलिस की पकड़ से बाहर है जबकि छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया देश विरोधी नारों के आरोप में आज कोर्ट में पेश किया गया। अब देखना है इस विवाद का असली खलनायक उम्र कब तक छुपता रहता है या पुलिस जल्द उसे उसके साथियों सहित दबोच लेगी।