दलित छात्र की पीट-पीटकर हत्या के मामले में अखिलेश यादव ने योगी सरकार को घेरा
Headline News
Loading...

Ads Area

दलित छात्र की पीट-पीटकर हत्या के मामले में अखिलेश यादव ने योगी सरकार को घेरा

Image may contain: 1 person, text
      संगमनगरी के कटरा इलाके में शुक्रवार की रात बेरहमी से पीटे गए एलएलबी के छात्र दिलीप सरोज की मौत के बाद मामला अब बढ़ने लगा है। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए योगी सरकार को घेरा और दिलीप की मौत पर दुख भी जताया है। उन्होंने लिखा कि - हद दु:खद ! 26 वर्षीय दिलीप सरोज का इलाहाबाद में सरेआम क़त्ल! लाचार क़ानून व्यवस्था, बद से बदतर होती स्थिति भाजपा राज में। वही यूपी के डीजीपी ओपी सिंह ने इलाहाबाद पुलिस से मामले की रिपोर्ट तलब की है। डीजीपी के रुख को देखते हुये एसएसपी ने लापरवाही पर चौकी इंचार्ज कटरा दयाराम व सिपाही सरफराज अहमद को सस्पेंड कर दिया है। सीसीटीवी फुटेज से पहचाने गये एक आरोपी (कालका रेस्टोरेंट के वेटर) मुन्ना सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसके साथियों की तलाश की जा रही है । एसएसपी ने मामले की जांच एसपी सिटी सिद्धार्थ मीणा को सौंपी है और अब आरोपियों की लोकेशन ट्रेस की जा रही है।
      दरअसल प्रतापगढ़ का रहने वाला दिलीप सरोज नगर के सलोरी ओम गायत्री नगर में किराए के लॉज में रहता था । वह इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के एडीसी कॉलेज में एलएलबी का छात्र था । शुक्रवार की रात वह अपने दो दोस्तों के साथ कटरा स्थित कालिका रेस्टोरेंट में भोजन करने के लिए गया था । इसी दौरान वहां पहुंचे टीटीआई विजय शंकर आदि से पैर में ठोकर लगने को लेकर मारपीट शुरु हो गई। दिलीप को पहले रेस्टोरेंट के अंदर ही पीटा गया और फिर रेस्टोरेंट की सीढ़ियों से खींचकर बाहर लाया गया। हमलावर उस पर ईट पत्थर और राड से तब तक हमला करते रहे जब तक वह जिंदा नजर आया। बेरहमी से पीटे जाने के बाद दिलीप कोमा में चला गया, हमलावरों के जाने के बाद रेस्टोरेंट संचालक ने दिलीप को एसआरएन अस्पताल में भर्ती कराया। जहां हालत नाजुक होने पर शनिवार को उसे सिविल लाइंस स्थित एक निजी अस्पताल ले जाया गया, लेकिन रविवार की सुबह इलाज के दौरान दिलीप ने दम तोड़ दिया।
      उल्लेखनीय है कि दिलीप को जब रेस्टोरेंट के बाहर हमलावर बेरहमी से पीट रहे थे उस पर रॉड और पत्थर बरसाए जा रहे थे। और उस समय कुछ लोग वीडियो बनाने में भी जुटे थे। घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है और लोग घटना पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं । बेहद खौफनाक दृश्य को देखकर लोगों में खासा आक्रोश है और पूरे इलाहाबाद में घटना से दहशत फैली है। वीडियो वायरल होने के बाद ही पुलिस भी अपना इकबाल बुलंद करने मैदान में आई और 3 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड करते हुए एक आरोपी वेटर को गिरफ्तार किया गया। फिलहाल सोशल मीडिया पर योगी सरकार की कानून व्यवस्था पर जमकर सवाल उठ रहे हैं और इलाहाबाद पुलिस की आलोचना की जा रही है।

Post a Comment

0 Comments