बीजेपी सांसद पर केस, भू-माफियाओं को शह देने का आरोप
Headline News
Loading...

Ads Area

बीजेपी सांसद पर केस, भू-माफियाओं को शह देने का आरोप

     गोरखपुर के बांसगांव से बीजेपी सांसद कमलेश पासवान समेत 25 लोगों पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज किया है. बीजेपी सांसद पर भूमाफियाओं को शह देने के आरोप लगा है. इतना ही नहीं पीड़ित ने सांसद समेत 25 भूमाफियाओं पर केस दर्ज कराया है. सीसीटीवी में सांसद समर्थकों की करतूत कैंद भी हुई है. दरअसल लग्जरी कार में बैठकर आए दर्जनों समर्थकों ने मौके पर बाउंड्रीवाल गिराई थी. हालांकि किसी भी आरोपी की अभी गिरफ्तारी नहीं हुई है. मामला कैंट थाना क्षेत्र के रूस्तमपुर इलाके का है, जहां राजघाट निवासी मोहम्मद असद उल्लाह की बेशकीमती जमीन है. आरोप है कि उसे हड़पने की नीयत से आरा ने फर्जी दस्तावेज के सहारे 29 फरवरी 2008 को तहसीलदार के यहां से एक पक्षीय आदेश करा लिया था. यह आदेश 2 अप्रैल 2012 को निरस्त हो गया था. आदेश निरस्त होने के बावजूद आरा ने जमीन का अनुबंध गुलरिहा निवासी सुरेंद्र प्रसाद के नाम से कर दिया था.
     दिलचस्प है कि इस मामले में कैंट थाने में 3 मार्च 2017 को केस भी दर्ज हुआ था. बताया जा रहा है कि उसी जमीन पर मोहम्मद असद उल्लाह निर्माण करा रहे थे. इसकी जानकारी जब आरा के बेटे अरशद अली उर्फ शानू और शाद अली उर्फ पप्पू को हुई तो उन्होंने सुरेंद्र प्रसाद को इसकी जानकारी दी. सुरेंद्र अपने व साथी बलदेव प्लाजा के मालिक सतीश नांगलिया, प्रभाकर दुबे, अमित सिंह, सूरज ड्राइवर, अखिलेश दुबे, सोहन और नुमान हुसैन के साथ मौके पर पहुंच गए. आरोप है कि मौके पर दबंगई दिखते हुए सतीश नांगलिया ने अपने सहयोगियों के साथ बाउंड्री गिरा दी. जिसकी शिकायत असद उल्लाह ने पुलिस से की थी.
     असद ने आरोप लगाया कि सांसद कमलेश पासवान के संरक्षण में ही उनके समर्थकों ने बाउंड्री गिराई है. असद उल्लाह की तहरीर पर कैंट पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 147, 148, 149, 323, 504, 506, 427, 447, 120 बी के तहत मुकदमा दर्ज किया है. पीड़ित के मुताबिक बलदेव प्लाजा के मालिक सतीश नांगलिया, प्रभाकर दुबे, अमित सिंह, सूरज ड्राइवर, अखिलेश दुबे, सोहन नुमान हुसैन जमीन की खरीद-फरोख्त करते हैं. इसके साथ ही जबरन कब्जा भी करते हैं. उनको संरक्षण और सहयोग बीजेपी सांसद कमलेश पासवान देते हैं. रविवार को ये सभी 15 से 20 सहयोगियों के साथ असलहे से लैस होकर पहुंचे. इस दौरान दबंगों ने मोहम्मद असद और उनके भाइयों को गाली दी और गला दबाते हुए मारा-पीटा भी था. साथ ही एग्रीमेंट का हवाला देकर भाग जाने के लिए कहा. विरोध करने पर मनबढ़ों ने सांसद कमलेश पासवान का हवाला देते हुए धमकाया और कहा कि यह जमीन उन्हें लेनी है. फिलहाल बीजेपी सांसद कमलेश पासवान पर केस दर्ज कर मनमानी करने वालों पर एसएसपी ने सख्त कार्रवाई का संदेश दिया है.

Post a Comment

0 Comments