इसलिए कहा जाता है "SINGH IS KING"
Headline News
Loading...

Ads Area

इसलिए कहा जाता है "SINGH IS KING"



अंग्रेज ने उड़ाया पगड़ी का मजाक,सिख ने उसी रंग की खरीदी 7 रॉल्स रॉयस
     AlldayPA के मालिक रुबेन सिंह इंग्लैंड में रहने वाले एक बड़े कारोबारी हैं. एक बार एक अंग्रेज ने उन पर नस्लभेदी टिपण्णी कर उन्हें उनकी पगड़ी के लिए बेइज्जत किया था. इसके बदले में रुबेन सिंह ने उस अंग्रेज को चुनौती दी कि वो अपनी हर रंग की पगड़ी के लिए पूरे एक हफ्ते एक नई Rolls Royces ले कर दिखाएंगे. रुबेन सिंह ने ऐसा असल में कर दिखाया. यहां हम रुबेन सिंह की कुछ ऐसी तस्वीरें दिखाने जा रहे हैं जिनमें उन्होंने पगड़ी के रंगों की मैचिंग की Rolls Royces के साथ दिख रहे हैं.
ब्रिटिश बिल गेट्स
     रुबेन सिंह को एक वक्त ‘British Bill Gates’ कहा जाता था. उन्होंने अपनी जिंदगी में बहुत से उतार चढ़ाव देखे हैं. रुबेन सिंह ने बहुत कम उम्र में अपनी एक क्लोथिंग लाइन Miss Attitude लॉन्च की थी. जब वे पढ़ाई कर रहे थे, तब उनका कारोबार करीब 10 मिलियन पाउंड से अधिक का था, लेकिन एक खराब वक्त में उन्हें केवल 1 पाउंड में अपना पूरा रिटेल कारोबार बेचना पड़ा. इतना ही नहीं उन्हें अपनी कंपनी AllDayPA से भी हाथ धोना पड़ा और 2007 में उन्हें दीवालिया घोषित कर दिया गया. इसके बाद उन्होंने धमाकेदार वापसी की और AllDayPA पर 2015 में मालिकाना हक हासिल कर लिए. इस कंपनी के पास अभी 500 कर्मचारी हैं.
पगड़ी के रंग की 7 रॉल्स रॉयस
    इन दिनों रुबेन सिंग सोशल मीडिया पर इसीलिए छाए हुए हैं क्योंकि उन्होंने एक, दो नहीं बल्कि 7 अलग-अलग रंग की रॉल्स रॉयस और लग्जरी कार खरीदी है. अब आप यह जानकार जरूर सोच रहे होंगे कि आखिर इतने अलग-अलग रंग की रॉल्स रॉयस कार रुबेन सिंग ने आखिर खरीदी क्यों? दरअसल, इसके पीछे एक बेहद दिलचस्प वजह है. वह यह कि ये सभी कारें रुबेन सिंह ने शौक के लिए नहीं, बल्कि एक ब्रिटिश को सबक सिखाने के लिए खरीदी है.
17 साल की उम्र में शुरू किया था बिजनेस
    90 के दशक में रुबेन सिंग का इंग्लैंड में कपड़ों का बड़ा बिजनेस था. जिसे उन्होंने केवल 17 साल की उम्र में शुरु किया था. उस दौर में उनका ब्रांड ब्रिटेन के सबसे मशहूर ब्रांड्स में से एक था. सब कुछ सही चल रहा था कि 2007 में उन्हें बड़ा घाटा हुआ. जिस कारण उन्हें अपना कपड़ों का बिजनेस ना चाहते हुए बंद करना पड़ा. इसी दौर में उनकी पगड़ी का मजाक एक ब्रिटिश बिजनेसमैन ने उड़ाया. उसने कहा कि तुम केवल रंग-बिरंगी पगड़ियां पहन सकते हो.
     ब्रिटिश बिजनेसमैन की यह बात रुबेन के दिल में घर कर गई और उन्होंने अपने बिजनेस को फिर खड़ा करने की ठानी. यही नहीं, उन्होंने ब्रिटिश बिजनेसमैन को यह भी चैलेंज किया कि, 'मैं जितने रंग की पगड़ियां पहनता हूं उतने रंग की रॉल्स रॉयस खरीदूंगा.' आखिरकार रुबेन सिंग ने अपने बिजनेस को फिर खड़ा किया और एक नहीं बल्कि 7 रॉल्स रॉयस कार खरीदी जो उनके पगड़ी के रंग की है. आज रुबेन ऑलडेपा कंपनी के सीईओ हैं. उनका कारोबार कई देशों में फैला है. उन्हें ब्रिटिश बिल गेट्स के नाम से भी जाना जाता है. यही नहीं, ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री टोनी ब्लेयर ने उन्हें गवर्नमेंट एडवाइजरी कमिटी का सदस्य भी बनाया था.
    उन्होंने सात अलग-अलग रंगों की रॉयल रॉयस कारें खरीदी जिनकी कीमत करोड़ों रुपए है. इसके बाद उन्होंने हर अलग रंग की कार के साथ मैचिंग रंग की पगड़ी और ड्रेस में अपनी अलग-अलग साथ तस्वीरें खिंचवाई और उन्हें टि्वटर पर पोस्ट करना शुरू कर दिया. उन्‍होंने ट्वीट में लिखा कि पगड़ी उनका मुकुट है और उन्‍हें इस पर गर्व है. कारों के साथ उनकी अनोखी तस्वीरें सोशल मीडिया पर जबरदस्त रूप से वायरल हो चुकी हैं और UK से लेकर भारत तक लोग रुबेन सिंह और उनकी पगड़ी प्रेम की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं.
मिलिनेयर बनने की कहानी भी है लाजवाब
     रुबेन सिंह आजकल दुनिया भर के तमाम रईस लोगों में शुमार हैं. उन्होंने UK में बहुत कम उम्र में ही अपना गारमेंट बिजनेस शुरू कर दिया था. बीच में एक ऐसा दौर आया जब उन्हें अपने बिजनेस में भारी नुकसान हुआ लेकिन उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और आज वो फिर से बिजनेस की बुलंदियों पर हैं. उनके पास पैसों की कोई कमी नहीं है तभी तो अपनी पगड़ी की खातिर उन्‍होंनें इतनी महंगी कारें खरीद डालीं. Rolls Royce कारों के साथ इन तस्वीरों में कुबेर सिंह कुछ ज्यादा ही खास नजर आते हैं.

Post a Comment

0 Comments