अंडर गारमेंट्स में छुपा कर ला रहे थे सवा दो करोड़ का सोना, महिला सहित 7 हिरासत में
Headline News
Loading...

Ads Area

अंडर गारमेंट्स में छुपा कर ला रहे थे सवा दो करोड़ का सोना, महिला सहित 7 हिरासत में

दुबई से इंदौर इंटरनेशनल फ्लाइट में अंडर गारमेंट्स में छुपा कर ला रहे थे सवा दो करोड़ का तस्करी का सोना 
सोने का बना लिया था पेस्ट
 इंदौर/मध्यप्रदेश।। डीआरआई (राजस्व खुफिया निदेशालय) ने बड़ी सफलता हासिल करते हुए दुबई से इंदौर एयर इंडिया की (उड़ान संख्या 904 दुबई से इंदौर) इंटरनेशनल फ्लाइट में अंडर गारमेंट्स में छुपा कर लाया जा रहा तस्करी का करीब 2 करोड़ दस लाख का सोना पकड़ा है।
    इस मामले में एक महिला सहित 7 को हिरासत में लिया गया है। इनके द्वारा रासायनिक प्रक्रिया के माध्यम से सोने का बना लिया था पेस्ट बनाकर अंडरगारमेंट्स में छुपाया गया था।
   DRI की इंदौर जोनल यूनिट द्वारा महाराष्ट्र के उल्हास नगर की एक महिला सहित सात यात्रियों को हिरासत में लिया गया है, जो दुबई से 2.10 करोड़ का लगभग 5.5 किलोग्राम सोना लेकर आए थे। अक्टूबर, 2018 के बाद इंदौर डीआरआई द्वारा यह दूसरी बड़ी सफलता है। इससे पहले 6 किलोग्राम तस्करी का सोना जब्त किया गया था।
    DRI के अनुसार दुबई से तस्करी का सोना इन यात्रियों द्वारा पाउडर के रूप में लाया जाता था। जुलाई 2019 में दुबई से इंदौर के लिए अंतर्राष्ट्रीय उड़ान शुरू होने के बाद यह पहली जब्ती है। ये यात्री अंतर्राष्ट्रीय मार्ग पर लगातार सफर करते हैं। आखिरकार इंदौर में इस रैकेट का भंडाफोड़ हुआ। इनमे से कुछ आदतन अपराधी हैं।
    इन्होंने तस्करी के इस सोने को छिपाने के लिए रासायनिक रूप से सोने का इलाज किया और इसे पेस्ट रूप में परिवर्तित कर दिया। इसके बाद इसे अंडरगारमेंट्स में छुपा लिया था। यह तस्करी का सोना फिर घरेलू बाजार में प्रवेश करता है, और यहां तक ​​कि ऐसे तस्करी के सोने से बने आभूषणों पर भी जीएसटी का भुगतान नहीं किया जाता है और यह बिना बिल के बेचा जाता है। आगे के लिंक का पता लगाने के लिए छानबीन चल रही है। सभी सात आरोपियों को सीमा शुल्क अधिनियम 1962 के तहत गिरफ्तार किया जाएगा।

Post a Comment

0 Comments