अब पाक, तुर्की और मलेशिया साथ मिलकर शुरू करेंगे इस्लामी TV चैनल
Headline News
Loading...

Ads Area

अब पाक, तुर्की और मलेशिया साथ मिलकर शुरू करेंगे इस्लामी TV चैनल

    लाहौर/पाकिस्तान।। तुर्की, मलेशिया, पाकिस्तान एक साथ मिलकर इस्लाम के खिलाफ फैल रही बेबुनियाद अफवाहों और गलत धारणाओं को दूर करने के लिये अंग्रेजी भाषी इस्लामी टेलीविजन चैनल शुरू करने का फैसला किया है।
    संयुक्त राष्ट्र महासभा के 74 वें सत्र में शामिल होने न्यूयॉर्क आए प्रधानमंत्री खान ने कहा कि इस्लामी इतिहास से दुनिया को अवगत कराने के लिए चैनल पर मुसलमानों से संबंधित कार्यक्रमों और फिल्मों का प्रसारण किया जाएगा।
    इमरान खान ने एक ट्वीट में कहा, ”राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोआन, प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद और मैंने आज बैठक की। इस बैठक में इस्लाम को लेकर बनी गलत धारणाओं को दूर करने और हमारे महान धर्म इस्लाम के बारे में एक अंग्रेजी चैनल शुरू करने का फैसला किया गया।
    उन्होंने कहा कि मुसलमानों के खिलाफ गलतफहमी को दूर किया जाएगा, ईशनिंदा के मुद्दे को सही संदर्भ में प्रस्तुत किया जाएगा, अपने लोगों को शिक्षित, अवगत कराने के लिए मुस्लिम इतिहास पर सीरीज और फिल्मों का निर्माण किया जाएगा।
समुदाय के हाशिए पर जाने से कट्टरता बढ़ सकती है
   मीडिया की खबर के मुताबिक, पाकिस्तान, तुर्की की सह मेजबानी में ‘नफरती भाषणों का प्रतिकार विषय पर प्रधानमंत्री खान गोलमेज चर्चा में उपस्थित हुए।
   अपने संबोधन में खान ने नफरत भरे भाषणों का प्रतिकार, इस्लाम को लेकर गलत धारणा को दूर करने के लिए प्रभावी उपायों पर जोर देते हुए कहा कि दोनों चुनौतियों का समाधान करने की जरूरत है। प्रधानमंत्री ने कहा कि किसी भी समुदाय के हाशिए पर जाने से कट्टरता बढ़ सकती है। तुर्की के राष्ट्रपति एर्दोआन ने घृणा भाषण को इंसानियत के खिलाफ सबसे जघन्य अपराध बताया।

Post a Comment

0 Comments