जानिए अब कैसी जिंदगी जीते हैं अकबर के वंशज, मिलती है इस तरह की सुरक्षा…..
Headline News
Loading...

Ads Area

जानिए अब कैसी जिंदगी जीते हैं अकबर के वंशज, मिलती है इस तरह की सुरक्षा…..

  अकबर ने भारत देश पर बहुत सालों तक राज किया उन्हें ग्रेट अकबर भी कहा जाता है।
   यह तो हम सभी जानते हैं कि देश आजाद होने से पहले अंग्रेजों का गुलाम रहा। और उससे पहले राजा महाराजा इस देश को चलाते थे। भारत देश में बहुत सारे राजा हुए। अकबर, हुमायूं जैसे बहुत सारे राजाओ ने भारत देश पर राज किया। उस समय ना तो कोई संविधान था और ना आज की तरह का का कानून हुआ करता था। अकबर ने भारत देश पर बहुत सालों तक राज किया उन्हें ग्रेट अकबर भी कहा जाता है।
   अकबर को हमेशा से निष्पक्ष राजा माना जाता था वह जात-पात धर्म को ज्यादा तवज्जो नहीं देता था। उसके राज में दूसरी जाति और धर्म के लोग भी खुश रहते थे। खुद अकबर ने हिंदू धर्म की लड़की जोधा से शादी की थी। क्या आप लोगों को मालूम है कि आज भी राजा अकबर के वंशज जीवित हैं जी हां दोस्तों राजा अकबर की 11 वीं पीढ़ी के वंशज प्रिंस याकूब हबीबुद्दीन तुसी आज भी जीवित है।
    जानकारी के लिए बता दें कि अकबर के वंशज याकूब हबीबुद्दीन आज तक अपने आप को राजा से कम नहीं मानते हैं। आज भी वह अपने आप को राजा महाराजाओं की तरह सजा कर रहते हैं। वर्तमान समय में याकूब हैदराबाद शहर में ही रहते हैं। प्रिंस याकूब भारत के 1 बड़े बिजनेसमैन भी है। बताया जाता है कि सऊदी अरब में इनकी तेल के कुएं भी मौजूद हैं। भारत सरकार में इन्हें हमेशा जेड प्लस की सुरक्षा देती आई है।

Post a Comment

0 Comments