पहलवान का गुण्डाराज कायम, हिन्दू संतों और बच्चों पर दिखा रहे अपनी मर्दानगी
Headline News
Loading...

Ads Area

पहलवान का गुण्डाराज कायम, हिन्दू संतों और बच्चों पर दिखा रहे अपनी मर्दानगी

   बांसवाड़ा/राजस्थान।। राजस्थान के बांसवाड़ा अंचल में स्थित लालीवाव मठ में संत व भक्तों पर हुए जानलेवा हमले के बाद धर्मावलम्बियों में रोष व्याप्त है और हमलावरों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही की मांग की गई है। 
   जानकारी अनुसार लालीवाव मठ में शुक्रवार शाम ईश्वर पहलवान और उसके पुत्रों पुनीत जोशी एवं सुमित जोशी ने अचानक संत सियाराम दास (उर्फ संजय) महाराज पर हमला कर दिया और बेरहमी से मारपीट की व जान से मारने की धमकी दी गई। संत को बचाने के लिए गए भक्तों जिनमे हर्षद मेहता (नाबालिक), दीपक तेली एवं शानू राठौड़ (नाबालिक) आदि के साथ भी इन तीनों ने मारपीट की और जान से मारने की धमकी दी। जानकारों का कहना है की हमले के समय लालीवाव मठ के महंत महामण्डलेश्वर हरिओमदास जी महाराज मठ में नहीं थे। वे कुछ दिन से मध्यप्रदेश राज्य के नीमच जिलान्तर्गत तारापुर मठ में हैं।
          
   हमले की सूचना मिलते ही महन्तश्री ने इस घटना पर आक्रोश जताया और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की मांग प्रशासन से की है। इस बारे में लालीवाव मठ के सीसीटीवी कैमरों से निकाली फुटेज के साथ पुलिस को कार्यवाही के लिए पत्र दिया गया है। इस फुटेज में ईश्वर पहलवान और उसके पुत्रों द्वारा संत व भक्तों के साथ बेरहमी से की गई मारपीट साफ दिखाई दे रही है। 
   लालीवाव मठ में उत्पातियों द्वारा किए गए हमले को लेकर धर्मावलम्बियों में रोष व्याप्त है और प्रशासन से जल्द से जल्द कार्यवाही की मांग की गई है।
          
    राजस्थान के बांसवाड़ा जिले में कचेलिया तेली समाज द्वारा संत के साथ मारपीट व धमकाने वालों के खिलाफ ज्ञापन दिया गया। ज्ञापन में बताया गया कि बाँसवाड़ा शहर के ऐतिहासिक व रामानन्द सम्प्रदाय का प्रमुख स्थान लालीवाव मठ परिसर में घुसकर साधु-संत व बच्चों के साथ चार-पांच लोगों ने मारपीट की और डराया धमकाया गया। इस बारे में लालीवाव मठ के सीसीटीवी कैमरों से निकाली फुटेज के साथ पुलिस को कार्यवाही के लिए रिपोर्ट दर्ज करवाई गई है। इस फुटेज में ईश्वर पहलवान और उसके पुत्रों द्वारा संत व भक्तों के साथ बेरहमी से की गई मारपीट साफ दिखाई दे रही है।
   असामाजिक तत्वों को मठ परिसर से बाहर करने एवं दोषियो के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की मांग करते हुए ज्ञापन दाताओ ने कहा की पहलवान और उसके गुर्गो द्वारा आए दिन अवैधानिक गतिविधियाँ मठ परिसर के निकट से संचालित की जाती है और आपराधिक तत्व यहां पर एकत्रित होते है जिन्हे मठ परिसर से बेदखल करना अतिआवश्यक है। ज्ञापन में ऐसी घटना भविष्य में ना घटे इसके लिए कठोर कानूनी कार्यवाही मांग की गई है साथ ही यह भी कहा गया है की यदि इस सम्बन्ध में कोई उचित कार्यवाही नहीं की गई तो निकट भविष्य में बड़ा आंदोलन किया जाएगा। लॉकडाउन के नियमो को देखते हुए समाज द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए ज्ञापन में केवल समाज के पदाधिकारी ही मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments